Friday, December 3, 2010

आदर्श घोटाले से जुड़े अधिकारियों को नोटिस.-शुक्रवार, ३ दिसम्बर २०१०

शुक्रवार, ३ दिसम्बर २०१०

आदर्श घोटाले से जुड़े अधिकारियों को नोटिस.

Posted by Kusum Thakur Friday, December 03, 2010
आदर्श घोटाले से जुड़े अधिकारियों पर कार्रवाई करते हुए महाराष्ट्र सरकार ने उन नौकरशाहों को नोटिस भेजे हैं जिनके बच्चों के नाम पर आदर्श हाउसिंग सोसाइटी में फ्लैट है और उनसे धन के स्रोत के बारे में बताने के लिए कहा है।
मंत्रालय के सूत्रों ने बताया कि वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों समेत नौकरशाहों से अपने धन का स्रोत बताने के लिए कहा गया है और लोकसेवा आचार संहिता के कथित उल्लंघन पर स्पष्टीकरण मांगा गया है।

जिनके नाम नोटिस जारी किए गए हैं उनमें बीएमसी के पूर्व आयुक्त जयराज पाठक, पूर्व शहरी विकास सचिव रामानंद तिवारी, पूर्व शहरी विकास उप सचिव पीवी देशमुख और पूर्व मुख्य सचिव डीके शंकरन शामिल हैं। इन अधिकारियों के बच्चों के नाम पर आदर्श हाउसिंग सोसायटी में फ्लैट हैं।

सूत्रों के मुताबिक, इन अधिकारियों से पूछा गया है कि फ्लैट खरीदने के बारे में क्या उन्होंने सरकार को सूचित किया था और क्या उन्होंने अपने धन का स्रोत बताया था। मौजूदा घटनाक्रम की पृष्ठभूमि में दरअसल वे खबरें हैं, जिनमें कहा गया था कि आदर्श हाउसिंग सोसाइटी में फ्लैट पाने के लिए नेताओं, रक्षा अधिकारियों और वरिष्ठ नौकरशाहों ने सांठगांठ की थी।
इससे पहले बीते महीने मुंबई महानगर क्षेत्रीय विकास प्राधिकरण ने आदर्श हाउसिंग सोसाइटी के कब्जा प्रमाणपत्र को रद्द कर दिया था। सोसाइटी जरूरी कागजात पेश करने में विफल रही, जिसके बाद उसकी बिजली-पानी की आपूर्ति भी बंद कर दी गई

No comments: